Mukti Mod News

सच की रहा पर सबसे आगे

हरिद्वार न्यूज़: हरिद्वार जनपद की खास ताजा खबरें, यहां देखें

1 min read
Listen to this article

डीजीपी ने श्रीबालाजी ज्वैलर्स पहुचकर की शोरूम स्वामी से ली लूट की जानकारी
कहा पुलिस पर रखें भरोसा अपराधियों को पकड़ने के अपने काम में जुटी है पुलिस

हरिद्वार: उत्तराखण्ड पुलिस महानिदेशक देर रात हरिद्वार पहुचकर कानून व्यवस्था की समीक्षा के बाद रविवार को हुई डकैती को लेकर पीड़ित श्रीबालाजी ज्वैलर्स पहुचे। पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार मंगलवार देर रात हरिद्वार पहुचकर चंद्राचार्य चौक स्थित बालाजी ज्वैलर्स पहुचे। डीजीपी ने शोरूम स्वामी से ली लूट की घटना की जानकारी ली। उन्होने कहा पुलिस पर रखें भरोसा। पुलिस अपराधियों को पकड़ने के अपने काम में जुटी है और जल्द अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। इससे पूर्व प्रदेश पुलिस प्रमुख अभिनव कुमार अधीनस्थों के साथ डामकोठी में हरिद्वार में बढ़ते अपराधों पर समीक्षा करते हुए कई निर्देश दिए। समीक्षा के बाद वे बालाजी ज्वैलर्स पर पहुंचकर ज्वैलर्स स्वामी से घटना की जानकारी ली। इस मौके पर उन्होने आश्वस्त किया कि पुलिस पर भरोसा रखे,जल्द ही सभी आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे। इस दौरान एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल,एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

बैंक में सेंध लगाकर चोरी करने के प्रयास मे चार आरोपी गिरफ्तार

हरिद्वार। बैंक में सेंध लगाकर चोरी करने के प्रयास के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में बैंक का सिक्योरिटी गार्ड,चौकीदार व जिलाबदर बदमाश शामिल है। सिक्योरिटी गार्ड और चौकीदार ने ही वारदात की साजिश रची थी। पुलिस के मौके पर पहुंच जाने के कारण आरोपी मौके से फरार हो गए थे। 25 अगस्त की रात कुछ लोगों के रोहालकी किशनुपर स्थित ओवरसीज बैंक में घुसने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के आने की आहट पाकर बैंक में घुसे लोग अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। पुलिस ने अंदर जाकर देखा तो टॉयलेट की दीवार टूटी हुई थी। बैंक में घुसे लोगों ने सीसीटीवी कैमरों व स्ट्रांग रूम का हैंडल तोड़ने का प्रयास भी किया था। मौके से घन/हथौडा,छेनी,गमछा व एक जोड़ी चप्पल बरामद हुई थी। अगले दिन शाखा प्रबंधक अतुल कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर मुकद्मा दर्ज कराया था। मुकद्मा दर्ज करने के बाद जांच के लिए गठित पुलिस टीम ने सीसीटीवी,सर्विलांस टेक्टिस व मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए रोहालकी रिंग रोड वाले पिलर के पास से सुरेन्द्रनाथ उर्फ नारायणनाथ निवासी राष्ट्रीय कन्या जूनियर हाईस्कूल रूहालकी बहादराबाद,फैजान पुत्र रियासत व मंजेश पुत्र बिरमपाल निवासी शांतरशाह बहादराबाद तथा अलीखान पुत्र इसरार निवासी बढेडी राजपूतान बहादराबाद को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से बैंक से चुराई गई 2पैन ड्राइव और मोबाइल फोन बरामद हुआ है। आरोपी मंजेश के खिलाफ आबकारी अधिनियम सहित कई धाराओं में आधा दर्जन मुकद्मे दर्ज हैं। जिलाधिकारी के आदेश पर अप्रैल में उसे एक माह के लिए जिलाबदर भी किया गया था। आरोपी अलीखान के खिलाफ भी दो मुकद्मे दर्ज हैं। पुलिस टीम में थानाध्यक्ष नरेश राठौड़,बाजार चौकी प्रभारी एसआई प्रदीप राठौर, शांतरशाह चौकी प्रभारी एसआई खेमेंद्र गंगवार,एसआई सुधांशु कौशिक,हेडकांस्टेबल देशराज ,नरविंदर,कांस्टेबल बलवंत,प्रीतम तोमर,मुकेश नेगी,विरेन्द्र सिंह,अंकित कुमार शामिल रहे।

डकैती के आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए-अशोक अग्रवाल

हरिद्वार। श्रीवैश्य बंधु समाज मध्य क्षेत्र हरिद्वार के पदाधिकारियों ने बैठक कर ज्वैलर्स शौरूम में हुई डकैती पर चिंता व्यक्त करते हुए पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पुराना रानीपुर मोड़ स्थित कार्यालय पर हुई बैठक को संबोधित करते हुए संस्था के मार्गदर्शक पराग गुप्ता व संस्थापक अशोक अग्रवाल ने कहा कि दिन दहाड़े हुई डकैती की घटना को लेकर व्यापारियों में भय का माहौल है। पुलिस को जल्द से आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजना चाहिए और व्यापारियों में कानून के प्रति भरोसा कायम करना चाहिए। विनीत अग्रवाल व संजय अग्रवाल ने कहा कि अर्थव्यवस्था में योगदान करने वाले व्यापारियों और उनके प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए जाने चाहिए। जिससे व्यापारी निश्ंिचत होकर व्यापार कर सकें। बैठक में अरविंद अग्रवाल,महावीर मित्तल,रविन्द्र गुप्ता,माध्विक मित्तल,मुदिल तायल,विवेक अग्रवाल,नितिन गुप्ता,आशीष गुप्ता,जयभगवान गुप्ता आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

गैर इरादतन हत्या के मामले में महिला समेत दो दोषी 7 साल के कारावास तथा 11-11 हजार जुर्माने की सजा

हरिद्वार। गैर इरादतन हत्या के मामले में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अनिरुद्ध भट्ट ने महिला समेत दो व्यक्ति को सात 7साल के कारावास तथा 11-11हजार रुपए जुर्माने की सजा से दंडित किया है। शासकीय अधिवक्ता कुशलपाल सिंह चौहान ने बताया कि 8 मार्च 2012 को बजरीवाला बैरागी कैंप कनखल निवासी महिला सुमित्रा देवी पत्नी जंग बहादुर ने एक मुकदमा कनखल थाने पर दर्ज कराया था जिसमें बताया था कि उसके पड़ोस में रहने वाले गणेश व उसकी पत्नी उर्मिला अवैध कार्य करते थे। जिसका उनका पति विरोध करता था। इसी बात की रंजिश को लेकर घटना वाले दिन दोपहर में जंग बहादुर के साथ गाली गलौज करने लगे थे। तभी वहां पहुंचे सुमित्रा देवी के बेटे अजय ने उन्हें गाली देने से मना किया तो आरोपी उर्मिला उसके पति गणेश व लड़के दिनेश व अनिल ने उसके साथ मारपीट की। अजय जब घर में आ गया तो आरोपी उर्मिला उसका पति गणेश लड़के दिनेश और अनिल को जान से मारने के लिए उन पर हमला कर दिया था। इस घटना में घायल अजय व जंग बहादुर को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था। जहां जंग बहादुर को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद उर्मिला को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया था। जबकि गणेश व दिनेश फरार हो गए थे। बाद में पुलिस ने दिनेश को भी गिरफ्तार कर लिया था। मुकदमे में वादी पक्ष की ओर से 15 गवाह पेश किए गए। दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायालय ने आरोपी उर्मिला व दिनेश को दोषी पाते हुए सजा सुनाई है।

तमंचा व कारतूस समेत दबोचा

हरिद्वार। कोतवाली लक्सर पुलिस ने एक व्यक्ति को तमंचा व कारतूस समेत गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। आपराधिक तत्वों पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के दौरान गिरफ्तार किए गए आरोपी अर्चित पुत्र संजीव निवासी ग्राम बाजू थाना बाबरी जिला शामली उत्तर प्रदेश के खिलाफ आर्म्स एक्ट के अंतर्गत मुकद्मा दर्ज किया गया है। पुलिस टीम में एसआई कर्मवीर सिंह, कांस्टेबल अजीत तोमर व प्रकाश खनेड़ा शामिल रहे।

टहलने निकली महिला के गले से बदमाशों ने लूटी चेन

हरिद्वार। शहर में आपराधिक वारदातों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। तीन दिन पूर्व ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्रान्गर्त मध्य हरिद्वार के चंद्राचार्य चौक के समीप ज्वैलर्स शो रूम में दिन दहाड़े करोड़ों की डकैती का मामला अभी चर्चा में है। इस बीच बदमाशों ने मंगलवार को एक और वारदात को अंजाम दे दिया। मंगलवार सवेरे टहलने निकली एक महिला के गले से बाइक सवार बदमाश चेन लूटकर फरार हो गए। घटना ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के अवधूत मंडल आश्रम के पास की है। घटना के दौरान बदमाशों के फायरिंग करने की भी चर्चा रही। लेकिन पुलिस ने फायरिंग से इंकार किया है। महिला ने पुलिस को तहरीर देकर मुकद्मा दर्ज कराया है। मुकद्मा दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल और घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। आर्यनगर निवासी महिला दीपिका गुप्ता पत्नि अमित गुप्ता मार्निंग वॉक पर निकली थी। इस दौरान बाइक पर आए बदमाशों ने महिला के गले से चेन लूटकर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन बदमाशों का पता नहीं चल पाया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *